Rochak Hindi Blog

दस दिनों में बालों को दोबारा कैसे उगायें....



बाल विकास की प्रक्रिया को प्रोत्साहित करने के लिए, मिनरल और विटामिन की नियमित आपूर्ति शरीर के लिए आवश्यक होती है। किसी भी आवश्यक मिनरल की कमी बाल विकास में बाधा उत्‍पन्‍न कर बालों के झड़ने का कारण बनती है। यहां इस समस्‍या से बचने के उपाय दिये गये है।

बालों के झड़ने की समस्‍या

खूबसूरत बाल व्‍यक्तित्‍व में निखार लाने के साथ-साथ अच्‍छी सेहत का आईना भी होते हैं। बालों का बेवक्त झड़ना किसी की भी नींद उड़ा सकता है। बालों के झड़ने की समस्‍या आज एक महामारी बन गया है, जिसने दुनिया भर के लगभग हर उम्र और लिंग के लोगों को प्रभावित किया है। बालों के झड़ने की समस्‍या आपके समग्र व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को अचानक झटका दे सकता है।
बाल झड़ने के कारण

बाल झड़ने के कारण


जब बाल ऐनाजेन में प्रवेश करते हैं, तो बालों के विकास के चक्र का चरण, जिसे बालों के एक्टिव स्टेज के रूप में जाना जाता है, इसमें बालों की जड़ में कोशिकाएं तेजी से डाइविंग करना शुरू कर देती है। इस प्रकार से नए बालों का गठन होता है। बहुत से लोगों के बाल एक निश्चित अवधि में नहीं बढ़ते, और इसका मुख्‍य कारण कम सक्रिय चरण वृद्धि है। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि यहां दिये सुझावों की मदद से आपको 10 दिनों में अवरूद्ध बालों के विकास की प्रक्रिया में मदद मिलेगी।
loading...

Search